HindiBhashi: हिन्दी में SEO और Digital Marketing की पूरी जानकारी

Blogging, SEO, Digital Marketing aur Social Media se related sampurn jankari hindi me jise sikhkar aap Online Work from home se Paise kamaa sakte hai

Krishna

About me

hindi bhashi blogging site
Krishna Jha 

 नमस्कार  
Hindi Bhashi community में आपका स्वागत है। मैंने ब्लॉग अथवा वेबसाइट शब्द को छोडकर कम्यूनिटी शब्द का इस्तेमाल इसलिए किया है ताकि आप भी कुछ सिखाएँ । किसी 
ब्लॉग अथवा वैबसाइट पर अक्सर आप केवल जानकारी पाते है, लेकिन एक कम्यूनिटी उससे अलग होता है । सीखने का कोई अंत नहीं होता और सिखाने के लिए हर एक आदमी के पास बहुत कुछ होता है। अगर आप चाहते है कुछ नया करें , कुछ आप हमसे सीखें, कुछ आप हमें सिखाएँ तो आप सही जगह पर आए है। बहुत से ऐसे काम है जो घर बैठे किया जा सकता है, बहुत से ऐसे काम भी है जिसे आप हर रोज देखते तो है लेकिन समझ नहीं पाते।मेरा प्रयाश है उन कामों की विस्तृत जानकारी आप को दूँ ताकि आप उससे लाभ उठा सके। मैं आशा करता हूँ Hindi Bhashi उन लोगों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा जो अपने दम पर कुछ करना चाहते है। आपको इन सवालों का बेहतर जवाब मिलेगा :
  • Blog कैसे शुरू करें और इसके क्या फायदे है 
  • Online Income कैसे कर सकते हैं 
  • अपना व्यक्तित्व विकाश कैसे करें  
  • छोटी पूंजी से व्यवसाय कैसे करें  
  • अपना खुद का बॉस कैसे बनें  
मेरा सोचना है हर आदमी पूर्ण नहीं होता इसलिए सीखो और सिखाओ। 

मेरा परिचय : कृष्ण चन्द्र झा

इससे पहले की आप मुझसे जुड़ें आप जानना चाहेंगे की मैं कौन हूँ? मेरा नाम krishna jha है और मैं एक self employed हूँ। B. Com करने के बाद computer science में उस समय post graduate diploma  किया, जिस समय अपने देश में बहुत से लोग कम्प्युटर को सही से जानते भी नहीं थे।Pepsi और  Merino जैसी MNC में काम किया। समय को कुछ और मंजूर था, एक वक्त ऐसा आया जब मुझे air condition office से निकल कर रोड पर आकर कमिशन पे काम करना पड़ा।कारण था कि मेरे साथ कुछ ऐसी परिस्थिति आ गई कि मुझे पैसे भी कमाना है और घर में भी समय देना है जो  कि नौकरी के साथ संभव नहीं है । कहते है वक्त बहुत कुछ सीखा देता है। जो चिजे मैंने स्कूल, कॉलेज और अपने नौकरी के ज़िंदगी में नहीं सीखा उससे ज्यादा, इस नई ज़िंदगी में सीखने को मिला। इसी काम के दरम्यान मेरे दिमाग में एक विचार पनपा कि मैं जो ये कमिशन का काम कर रहा हूँ, कब तक करता रहूँगा? जवानी में तो ठीक है, बुढ़ापा में कैसे करूंगा। क्यों न कुछ ऐसा किया जाय कि समय का भी बंधन न हो, काम घर से हो, पूंजी भी न लगे और थोड़ी सी पहचान भी बन जाय। बहुत सारे काम नजर में आए, लेकिन अब सवाल था कौन सा काम मुझे सूट करेगा। मेरा सोच है कोई काम खराब नहीं होता, लेकिन आप काम शुरू वही करे जिसमें आपकी रुचि हो। किसी के कहने पर विना विचारे कोई काम शुरू कर देंगे तो ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएंगे। बहुत सोच-विचार के बाद में इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि क्यों न ब्लोगिंग और online वर्क के बारे में लिखा जाय। आप सब जानते होंगे Blogging concept कि पढ़ाई किसी स्कूल, कॉलेज में नहीं होती न ही ये अपने यहाँ का विषय है। ये वस्तुतः अमेरिका का concept है यही कारण है हिन्दी भाषा में इसके technical content का सख्त अभाव है। हालाकी कुछ ब्लोगर बंधुओं ने इस पर अच्छी पहल कि है, लेकिन जरूरत के हिसाब से अभी भी बहुत कुछ करने कि जरूरत है। मेरी पूर्ण कोशिश होगी कि ब्लॉगिंग से संभन्धित हर समस्या का समाधान ढूंढकर आप तक पाहुचाउ।

Hindi Bhashi : एक परिचय 

Hindi Bhashi पर आपको Blogging, Make Money Online, Affiliate Marketing, Business Online, Small Scale Business, Career Counselling, Self Development जैसे विषयों पर जानने का मौका मिलेगा और आशा करता हूँ आपको कहीं और भटकने कि जरूरत नहीं पड़ेगी। आप भविष्य में किसी भी जानकारी को miss न करे इसलिए आग्रह करूंगा कि subscribe करे ताकि आपको समय - समय पर जानकारी मिलता रहे।

धन्यवाद

1 comment:

  1. Aapse baat kar sakte hain, I am inspired by you - My number is 9599056844

    ReplyDelete